भारत का हालिया स्टार्टअप To Invest 2021

भारत का हालिया स्टार्टअप To Invest 2021

Ubreathe जीवन संयंत्र आधारित एयर प्यूरीफायर और Vinata Aeromobility हाइब्रिड फ्लाइंग कार

India's-Recent-Startup-To-Invest-In-Future
Startups in India

भारत का हालिया स्टार्टअप जिसने कम समय में कई निवेशकों को आकर्षित किया है और लोकप्रिय हो गया है, वे हैं:


1. Ubreathe जीवन संयंत्र आधारित वायु शोधक


2. Vinata Aeromobility हाइब्रिड उड़ान कार


1. Ubreathe Life plant-based air purifier

India's-Recent-Startup-To-Invest-In-Future
Ubreathe Life


भारतीय आईटी (प्रौद्योगिकी संस्थान), रोपड़ और कानपुर के वैज्ञानिकों द्वारा दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रबंधन अध्ययन संकाय के साथ संयुक्त रूप से विकसित "यूब्रेथ लाइफ" नामक एक जीवित-संयंत्र-आधारित एयर प्यूरीफायर जो इनडोर स्थानों में वायु शुद्धिकरण प्रक्रिया को सक्षम बनाता है।

यह दुनिया का पहला, अत्याधुनिक 'स्मार्ट बायो-फिल्टर' है


प्रौद्योगिकी संस्थान रोपड़ के प्रोफेसर राजीव आहूजा का कहना है कि एक्यूआई जो 150 वर्ग फुट के कमरे के आकार के लिए वायु गुणवत्ता सूचकांक के लिए खड़ा है। कि 311 था और 'Ubreathe जीवन' एयर प्यूरीफायर का उपयोग करने के बाद यह सिर्फ 15 मिनट में 39 करने के लिए गिर जाता है.

उन्होंने यह भी कहा कि यह दुनिया में पहला है जो जीवित पौधे-आधारित एयर प्यूरीफायर से बना है और ये दुनिया की मदद करेंगे जिसे हम अपने घर के अंदर डाल सकते हैं।


इसे कहीं भी इनडोर रखा जा सकता है और उपयोग किया जा सकता है जैसे कि स्कूल, कार्यालय, अस्पताल और हमारे घर।

जिन पौधों को हम डाल सकते हैं वे बहुत विशिष्ट हैं जिन्हें नासा द्वारा सर्वश्रेष्ठ इनडोर पौधों के रूप में सूचीबद्ध किया गया है। जिन पौधों का वायु-शुद्धिकरण के लिए परीक्षण किया जाता है, उनमें स्नेक प्लांट, स्पाइडर प्लांट, पीस लिली आदि शामिल हैं। उन सभी ने इनडोर हवा में हवा को शुद्ध करने के लिए अच्छे परिणाम दिए हैं।

यह बहुत प्रभावी है और यह हमारी इनडोर वायु गुणवत्ता में सुधार करता है। यह छोटे कणों, जैविक संदूषकों और गैसीय को हटाने में मदद करता है। यह पौधों, फिल्टर और यूवी कीटाणुशोधन का उपयोग करके हमारे इनडोर स्पेस में ऑक्सीजन के स्तर को बढ़ाता है, जिसमें उच्च दक्षता वाले पार्टिकुलेट एयर होते हैं जो सभी लकड़ी के बॉक्स में मौजूद होते हैं।

प्यूरीफायर के अंदर एक केन्द्रापसारक पंखा होता है जो दबाव बनाता है, और शुद्ध हवा जारी करता है जो पौधों की जड़ों पर बनता है, आउटलेट के माध्यम से 360 डिग्री की दिशा में।

 

 

2. Vinata Aeromobility hybrid flying car

 

India's-Recent-Startup-To-Invest-In-Future
Vinata Aeromobility

यह चेन्नई स्थित विनता एयरोमोबिलिटी स्टार्टअप है।


इसे 5 अक्टूबर को दुनिया की सबसे बड़ी हेली-टेक प्रदर्शनी में लॉन्च किया गया था जो लंदन में है।


ये विनता एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल जैसी सुविधाओं के साथ एक हाइब्रिड फ्लाइंग कार है जो इस कार को फ्लेइंग करके अनुभव को अधिक आकर्षक और परेशानी मुक्त बनाती है।

कंपनी का कहना है कि इसमें एक जीपीएस ट्रैकर और एक एंटरटेनमेंट बोर्ड भी है। यह फ्लाइंग कार शानदार है और इसमें एक आकर्षक बाहरी है। यह एक 300 डिग्री दृश्य प्रदान करता है


फ्लाइंग कार का वजन 1100kg है और यह अधिकतम 1300 kg तक के वजन को संभाल सकती है जो दो लोगों को आराम से ले सकती है।

फ्लाइंग कार एक सह-अक्षीय क्वाड-रोटर का उपयोग करती है। यह फ्लाइंग कार 60 मिनट के उड़ान समय और 3,000 फीट तक की ऊंचाई के साथ 100-120 किमी / घंटा तक की गति रेंज ले सकती है।


यह फ्लाइंग कार बायोफ्यूल पर काम करती है जो पर्यावरण के अनुकूल है।


यह मोटर में बिजली इनपुट के मामले में बैकअप शक्ति प्रदान करता है। वे पूर्ण इजेक्शन पैराशूट के साथ एयरबैग भी प्रदान करते हैं।

 

समाप्ति

यह भारत में प्रसिद्ध, सफल प्रौद्योगिकी स्टार्टअप और व्यवसायों की हमारी सूची थी। आशा है कि भविष्य में निवेश करने के लिए यह भारत का हालिया स्टार्टअप आपकी मदद करेगा। ये सभी स्टार्टअप एक विचार हैं और जो कड़ी मेहनत के बाद बड़ी कंपनियां और व्यवसाय बन जाते हैं। यदि आपके पास कोई विचार है तो बहुत सारी कड़ी मेहनत और गुणवत्ता सेवा के साथ अपना खुद का व्यवसाय शुरू करें, आप हमारी इन सूचियों में होंगे।

आप भारत में जहां भी रहते हैं, वहां से इस सूची में शामिल होने के लिए हमसे संपर्क करें यदि आप एक स्टार्टअप या व्यवसाय चला रहे हैं और उच्च क्षमता रखते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post